Sunday 19 November 2017

Mt4 - बनाम - mt5 - विदेशी मुद्रा - रोबोट


एमटी 4 बनाम एमटी 5: आप किस फॉरेक्स प्लेटफॉर्म को चुनना चाहिए 1 साल पहले 11:20 अपराह्न 1 9 अगस्त 2015 7 टिप्पणियाँ आई 8217 वाले एमटी 4 और एमटी 5 विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफार्मों के बीच मतभेदों पर कुछ सवाल हो रहे हैं, इसलिए I8217ve ने y8217 सभी लाभों का एक ठहरनेवाला देने का फैसला किया इनमें से प्रत्येक को चुनने में आपकी सहायता करने के लिए कि कौन चुन सकता है मेटाट्रेडर 5 लेट 8217, नए एमटी 5 प्लेटफार्म के साथ शुरू होता है जो 2010 में जारी किया गया था। इस संस्करण में किए गए प्रमुख सुधारों में निम्नलिखित शामिल हैं: छह प्रकार के लंबित ऑर्डर और दो प्रकार के स्टॉप ऑर्डर (एमटी 4 में केवल चार प्रकार के लंबित ऑर्डर हैं) ब्रोकर के आधार पर अधिक बाज़ार (कमोडिटीज, इंडेक्स और इक्विटी सीएफडी) अतिरिक्त चार्ट समय फ्रेम (एम 1, एम 2, एम 3, एमआई: भूत प्रोटोकॉल, एमआई: दुष्ट राष्ट्र 8211 ओह रुको, उस 8217 के कुछ और 8211 मेरा मतलब 11 प्रकार के मिनट चार्ट, 7 प्रकार के घंटेवार चार्ट, प्लस दैनिक, साप्ताहिक और वार्षिक समय फ़्रेम) रिलीज शेड्यूल, प्रभाव के स्तर, पिछले डेटा, और बाजार की सहमति के साथ आर्थिक कैलेंडर टैब में ईएएस के लिए एकीकृत एमयूएलएल विदेशी मुद्रा बाजार उत्पाद टैब अतिरिक्त तकनीकी संकेतक , 22 विश्लेषणात्मक वस्तुओं और 46 ग्राफिकल ऑब्जेक्ट ईएएस के लिए बेहतर रणनीति परीक्षक, दूरस्थ अनुकूलन के लिए एजेंट प्रबंधक के साथ मेटाट्रेडर 4 पुराने एमटी 4 प्लेटफार्म की अपनी सरलता है क्योंकि बार्नी एसटीआई के विपरीत nson8217s दावा करते हैं कि नया हमेशा बेहतर होता है इसके कुछ फायदे हैं: विदेशी मुद्रा ईएएस मूल एमक्यूएल भाषा के माध्यम से तैयार किए गए हैं और संकलित करने के लिए तेज़ हैं लगभग सभी प्रकार के व्यापारिक तरीके जैसे हेजिंग और लाइफो को अनुमति देता है, लेकिन आपके ब्रोकर और क्षेत्र के आधार पर सीमाएं हो सकती हैं कम स्मृति स्थान एमटी 5 की तुलना में (कुछ कहते हैं कि एमटी 4 एमटी 5 की तुलना में रैम का एक तिहाई लेता है) फिर भी दलालों और खुदरा व्यापारियों द्वारा सर्वाधिक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला मंच है, जिसका अर्थ है कि इसके पीछे 8217 एक बड़ा समर्थन समुदाय है जो बेहतर है, यह आपकी वरीयताओं पर निर्भर करता है । उस 8217 के बारे में यह पूछने पर कि क्या सादे काली कॉफी एक कटा हुआ कारमेल मचचीआटो से व्हीप्ड क्रीम और एस्प्रेसो के एक अतिरिक्त शॉट से बेहतर है या नहीं, यदि आपको लगता है कि 8220 और अधिक 8221 और you8217d बजाय सीधे विदेशी मुद्रा व्यापार के अनिवार्य रूप से चिपके हैं, तो आप बेहतर हो सकता है अधिक सीधा एमटी 4 मंच का उपयोग कर दूसरी तरफ, यदि आपको आकर्षक नई विशेषताओं और विकल्प के एक जाम पैक मेनू पसंद है, तो MT5 के पास आपके लिए क्या ज़रूरत है। क्या ईए अनुकूलता के बारे में Aha उत्कृष्ट सवाल एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक को ध्यान में रखना अगर आप एक ईए का उपयोग करते हुए और एक प्लेटफॉर्म से दूसरे पर स्विच करने पर विचार करते हैं तो MQL4 का उपयोग करने वाले सिस्टम MQL5 या MT5 के साथ संगत नहीं हैं। वहाँ 8217s उन कस्टम संकेतक और फ़ंक्शंस (.ex4 और. mq4 फ़ाइलें) को परिवर्तित करने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है, इसलिए यदि आप MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर निष्पादित लोगों को चाहते हैं, तो you8217d को पूरे कोड को सी में फिर से लिखना होगा क्योंकि इस वजह से, MT5 के खिलाफ थोड़ा-बहुत बैकैश विदेशी मुद्रा ईए समुदाय में मेटाकॉट्स, इन प्लेटफार्मों के रचनाकारों ने सक्रिय रूप से प्रोग्रामर्स को उनके एमटी 4-संगत कोड को एमक्यूएल 5 पर फिर से लिखने के लिए मनाने का प्रयास किया है, लेकिन ज्यादातर डेवलपर्स didn8217t सभी मुसीबतों के माध्यम से जाना चाहते हैं। क्यों ain8217t तोड़ दिया ठीक है, ठीक है आप में से किसी ने MT4 और MT5 विदेशी मुद्रा प्लेटफार्मों दोनों पर व्यापार करने की कोशिश की है। आपका अनुभव Don8217t कैसे हमारे विचार अनुभाग में हमारे विचार साझा करने के लिए शर्मीली हो सकता है MT4 बनाम एमटी 5 सुविधाओं और संगतता यही कारण है कि मैं अपने ब्रोकर को छोड़ दिया है हेजिंग के उन्मूलन की वजह से अमेरिका मुझे नहीं पता है कि वित्तीय प्रणाली विश्व के साथ क्या हो रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें पता चला कि व्यापारियों ने व्यापार गेम में जीतने के लिए हेजिंग तकनीकों का उपयोग कैसे किया है और अब वे इसे खत्म करना चाहते हैं। यह मेरे एक ऐसे बच्चे की याद दिलाता है जो फुटबॉल खेलने के नियमों को हर नाटक में बदलता रहता है और खुद को फिंगबीएस का लाभ लेता है। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी ब्रोकर इस शॉल पर नहीं जाएंगे। MT5 मुझे पता है कि एफएक्सपीओ जनवरी 2010 में कुछ समय से शुरू होने वाले अमेरिकी ग्राहक नहीं जा रहा है मुझे उम्मीद है कि यह एक प्रवृत्ति नहीं है। मेरे पास टीडीएफएक्स के साथ एक खाता है और ये एमटी 5 का परीक्षण कर रहे हैं और अगर वे एस के इस टुकड़े पर जाते हैं मुझे दूसरे ब्रोकर को ढूंढना होगा मुझे नहीं पता था कि MT5 हेडिंग को आज तक ट्रेडर्स की टिप्पणियों को पढ़ने से दूर कर रहा है। मुझे हाल ही में निंजा ट्रेडर्स से आने वाले एमटी 4 का उपयोग करने के लिए उपयोग किया गया था और एमटी 4 व्यापारियों के लिए एक अच्छा व्यापार मंच नहीं है, यह एमटी 4 या एमटी 5 के साथ काम करने वाले कंप्यूटिंग के शुरुआती वर्षों में वापस जाने की तरह है, लेकिन मैं विदेशी मुद्रा व्यापार करना चाहता था इसलिए मैंने इसे ऊपर उठाया और इसके लिए चला गया लेकिन यह मेरे मुंह में एक खराब स्वाद के साथ आहार कोक की तरह छोड़ दिया लेकिन अगर मुझे बीमार दिखना है तो एक दलाल की तलाश करना जो एक अलग मंच पर हेजिंग की अनुमति देगा। ब्रोकरगुरु 24 अक्टूबर 200 9 हेटिगिंग पूरी तरह से समाप्त हो गई है चाहे चाहे वह यू.एस. या यूरोपीय ब्रोकर एमटी 5 का इस्तेमाल कर रहे हों, मेटाट्रेडर की मूल को छोड़कर कोई हेजिंग संभावनाएं नहीं छोड़ी गई हैं। 23 अक्टूबर 2009 आप एमटी 5 फ़ाइफ़ो नियमों में हेज क्यों नहीं कर सकते, केवल यूरोप में लागू होते हैं, न कि यूरोप में। 1 9 अक्तूबर, 200 9 यदि मेरा ब्रोकर (एल्परआई यूके) एमटी 5 में परिवर्तन होता है और हम हमारे एमटी 4 संकेतकों का उपयोग नहीं कर सकते हैं तो मेरे कारोबार के 95 में एक ब्रोकर रनिंग एमटी 4 के लिए स्थानांतरित हो जाएगा। चेतावनी दी। यह असली है 17 अक्टूबर, 2009 अधिकांश चीजों के साथ अमेरिका भूल जाता है कि सभी लोग अपनी सीमाओं के भीतर न रहते हैं, हम में से अधिकतर एक और अधिक खेल शासन के प्रतिबंधात्मक अभ्यासों के लिए 2 झुंड नहीं देते (दया यह है कि 10 साल पहले जब यह संकट शुरू हुई थी) तो मैं कहूंगा कि ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और अन्य कई देशों ने अच्छी तरह से विनियमित और नियंत्रित निवेश कारोबार किया है। मैं अक्सर बचाव नहीं करता, लेकिन मुझे यकीन है कि जब मुझे इसकी आवश्यकता होती है, साथ ही साथ यह तय होता है कि मैं किस प्रकार से अपने ट्रेडों को मारना चाहता हूं-आप, क्यों एनएफए बकवास स्विचबिल नहीं कर सकते। यदि नहीं, तो वास्तव में केवल उल्टा होगा यदि ईए विश्लेषक मल्टी कोर मल्टी-थ्रेड्स को ठीक से उपयोग कर सकता है, यदि नहीं - जो कि एमआर 4 के साथ रहती है या ओंडा या डुकास्कॉपी जैसे किसी अन्य प्रदाता को स्थानांतरित करता है 1 9 सितंबर, 200 9 यदि मेरा ब्रोकर एमटी 5 का उपयोग करेगा तो ये सीमाएं (मैं यूरोपीय हूँ), फिर एक और प्लेटफार्म और ब्रोकर पर जाने का समय। मुझे लगता है कि मेटाट्रेडर अपनी खुद के हाथों से अपनी दुकान को दूर करेगा। 17 सितंबर, 200 9 आपके साथ असहमत हों I इससे व्यापारियों को उन परिवर्तनों के बारे में अनिश्चितता मिलती है मैं अपने आप को अधिक ऑर्डर प्रकारों को विशेष रूप से ओसीओ ऑर्डर में जोड़ा जाना पसंद करूँगा। अभी तक मेटाकॉट्स MT5 प्लेटफॉर्म के लिए योजना नहीं करते हैं। सितंबर 17, 200 9 अगर हेजिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी, और आदेशों के संयोजन से, यह गंदगी का टुकड़ा है। वर्तमान में एमटी 4 में जो काम कर रहा है उसे नष्ट करने के बजाय, उन्हें तय करना चाहिए कि वह क्या नहीं है, जैसे कि पैरेंट ऑर्डर, यदि ऑर्डर, आदि। जीएफटी द्वारा डीलबुक द्वारा प्रदान की गई चीज़ों की तरह। ब्रोकरगुरु 16 सितंबर, 2009 एमटी 5 में हम अब तक बचाव करने का विकल्प नहीं रख पाएंगे, जहां तक ​​मैं इसे समझता हूं, यह आपके मैन्युअल रूप से खोले गए ट्रेडों के विरुद्ध या ईए द्वारा शुरू किए गए ट्रेडों के खिलाफ हो। आपको विपरीत दिशा में एक व्यापार खोलने से पहले अपने नुकसान को स्वीकार करना होगा। 16 सितंबर, 2009 मैंने कई मंचों में पढ़ा है, कि यदि आपके पास एक उपकरण पर एक ईए है, तो यह उन ट्रेडों के प्रकार को रोक सकता है, जिन्हें आप मैन्युअल रूप से करना चाहते हैं। यह विशेष रूप से मामला होगा यदि आप रोबोट व्यापार के विरोध दिशा में व्यापार करना चाहते हैं, और रोबोट व्यापार वर्तमान में एक खोने की स्थिति में है आप नुकसान की पहचान करने के लिए मजबूर हो जाएंगे, इससे पहले कि आप विरोधी स्थिति में मैन्युअल रूप से व्यापार कर सकें। लेकिन अगर आप अपने रोबोट पर विश्वास करते हैं तो यह चूसना होगा क्या यह मामला है? 3 सितंबर, 200 9 यह अच्छा होगा कि MT5 के पास ओसीओ ऑर्डर भी लगाने की क्षमता है )। ब्रोकरगुरु ठीक है, वास्तव में एक दलाल या एमटी 5 संबंधित प्रश्न नहीं :) परन्तु ठीक है, जो आपको देखा गया है उसे विचलन कहा जाता है - संकेतक (इस मामले में आरएसआई) बढ़ रहा था, जबकि मूल्य नई चढ़ाई कर रहा था। आरएसआई के साथ अकेले व्यापार 1 मिनट का चार्ट और विशेष रूप से जब आप ऐसे वाष्पशील जोड़ी चुनते हैं तो GBPJPY सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। प्रविष्टियों के लिए अतिरिक्त मापदंड जोड़कर अपनी ट्रेडिंग पद्धति को परिष्कृत करें और उनको व्यूअर सेटअप और उनके व्यापार करने के तरीके देखें। ब्रोकर गुरू धन्यवाद यू बहुत ज्यादा मैं पृष्ठों के माध्यम से पढ़ा है और यह उपयोगी था लेकिन मैं जानना चाहूंगा कि क्यों मैंने एक स्थिति ली और खरीदा जब रु 31 था और प्रवृत्ति 25 तक नीचे आई और बाद में 30 पर वापस आई और 50 हो गई और फिर भी मैं अभी भी नुकसान में चल रहा था। वैसे मैंने 5 लॉट साइज़ 1 मिनट का ट्रेड इस्तेमाल किया है GBPJPY राशि 3000 अमरीकी डालर व्यापार के बारे में मनोरंजक चीजों में से एक यह समझने में लोगों की अक्षमता है कि एक बार कुछ उपकरणों से लाभ व्यापक हो जाते हैं, वे पूरी तरह से किसी भी संभव लाभ को खो देते हैं जो कि वे एक बार करते थे, अनूठी विधियों या रणनीतियों जो परिसंचरण से बाहर रहते हैं इसके अलावा, उपकरण जितना जटिल हो जाते हैं, वे वास्तव में समझने और उपयोग करने में अधिक समय लेते हैं। सिर्फ एक और बात यह है कि विशेषज्ञ फॉरेक्स टुटर्सकोच और अन्य लोग दावा कर सकते हैं कि वे अमीर बनने से पहले लोगों को गुरु की आवश्यकता कर सकते हैं। ब्रोकरगुरु जहां तक ​​मुझे पता है, एमक्यू 5 भाषा अभी तक जनता के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसे MT5 की वास्तविक प्रस्तुति से पहले आने का वादा किया गया था, ताकि व्यापारियों को नई भाषा सुविधाओं से परिचित होने का समय हो। MT4 के लिए काम करने वाले सभी संकेतक और ईएटी, एमटी 5 के साथ काम करने के लिए अभ्यस्त हैं, चाहे फीफा या किसी अन्य एनएफए नियमों को नहीं - यह मेटाट्रेडर डेवलपर्स से आधिकारिक कथन है तो, हाँ, सभी संकेतकों और ईएएस को एक नए प्लेटफ़ॉर्म के लिए फिर से लिखा जाना चाहिए। क्या किसी के पास एमटी 4 के लिए एमटी 4 के सी में लिखा ईए के एक क्रॉस लिखित उदाहरण हैं क्या हम एमटी 5 के लिए लिखी जाने वाली विशिष्ट ईए स्टाइल के कुछ उदाहरण हैं जब आप कहते हैं कि एमटी 4 ईएएस को एमटी 5 के लिए फिर से लिखना होगा कि यह एक पूरे-बोर्ड-स्टेटमेंट है या विशेष रूप से ईए के लिए जो एनएफए प्रतिबंधों का अनुपालन नहीं करते अंतिम विचार - संकेतक अभी भी एमटी 5 कार्यक्रम के भीतर शामिल होंगे या फिर उन्हें फिर से लिखना होगा, कार्यक्रम के भीतर निहित व्यक्तियों ने भी इसी तरह प्रतिक्रिया दी या वे एक नया सीखने का अनुभव करेंगे I पूछो क्योंकि Ive अभी एमटी 4 संकेतक का प्रयोग करना सीखा है एमटी 5 एक पूर्ण बैल बकवास है, इसकी एक और भारी घोटाला बैग जो उन्नत चाल से भरा हुआ है क्या कोई भी MT5 की वास्तविक रिलीज की तारीख को जानता है और अगर एफएपीटीबो और मेगाड्राइड ईएम को एमटी 5 के तहत काम करने के लिए एक संस्करण जारी करेंगे। धन्यवाद कोई ज़रूरत नहीं है वास्तव में मेटाट्रेडर संस्करण में कई ट्रांस्लेशन कोई भी मामला नहीं है, जो संस्करण होता है, वे सभी एक समान हैं, एमटी 5 शांत दिखता है, लेकिन मैं निंजा ट्रेडर्स की तरह व्यापारिक गुंबद देखना चाहूंगा, ताकि यह व्यापार सीमा के आदेशों में आसानी हो और आपके स्टॉप और लाभ लक्ष्य को समायोजित कर सके एक बटन क्लिक करें

No comments:

Post a Comment